अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 10 बाइक के साथ एक गिरफ्तार

हरिद्वार, 03 जनवरी (हि.स.)। पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से चोरी की दस बाइकें बरामद की है जबकि आरोपित का साथी फरार हैं। पुलिस ने उनकी तलाश में जुटी है।

कोतवाली भगवानपुर के ग्राम किशनपुर जमालपुर निवासी नीरज कुमार ने ई एफाईआर के माध्यम से बाइक चोरी होने संबंध में थाना भगवानपुर में 1 जनवरी को तहरीर दी थी।

वाहन चोरी पर रोक लगाने के लिए थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम ने घटना स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए फुटेजों को संकलित कर डाटा का विश्लेषण किया, जिसमें पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले।

पुलिस ने वाहन चोरों की गिरफ्तारी के लिए चलाए चेकिंग अभियान के दौरान सिकरोढ़ा रोड के पास से एक आरोपित को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ी गई बाइक को आरोपित ने 30 दिसम्बर को किशनपुर जमालपुर से अपने साथी रिजवान के साथ चोरी किया था। पूछताछ में आरोपित ने अपने साथी के साथ मिलकर अन्य थाना क्षेत्रों से भी दुपहिया वाहन चोरी की घटनाओं की बात कबूली। बताया वह वाहनों को चोरी करने के बाद राहगीरों को औने पौने दामों में बेच देते थे।

आरोपित की निशांदेही पर पुलिस ने चोरी की अन्य 09 बाइकें भी बरामद कीं। आरोपित का नाम साहनवीर पुत्र अल्लाउदीन निवासी ग्राम निवादा रोलाहेड़ी थाना कलियर बताया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है। पुलिस आरोपित के साथी की तलाश में जुटी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर