2024 भारत के आध्यात्मिक,सनातनी संस्कृति के उन्नयन के लिए जाना जाएगा

पूर्णिया,03 जनवरी (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि बिहार सहित पूरा देश प्रभु राम के भक्ति भाव से सराबोर है । हर तरफ उत्सवी माहौल है। सभी लोग 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, जिस दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी ।

विधायक ने कहा कि 2024 देश के आध्यात्मिक और सनातनी संस्कृति के उन्नयन के लिए जाना जायेगा । अयोध्या अपने नए अवतार के रूप में दिख रही है। पीएम मोदी ने अयोध्या को 15,700 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है। कुछ योजनाएं लोकार्पित की गयी है। जबकि कुछ का शिलान्यास हुआ है।

अयोध्या धाम बिल्कुल नए रूप में दिख रही है । चौड़ी सड़कें, प्रकाश की उत्तम व्यवस्था और साफ-सफाई आगंतुकों का मन मोह लेती है। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तथा महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट आकर्षण का केंद्र बना है।

खेमका ने कहा मां पूरण देवी की नगरी पूर्णिया क्षेत्र में भी लोगों के बीच राम मंदिर को लेकर काफी उत्साह है | नगर एवं ग्रामीण में भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ स्थान से पूजित अक्षत एवं चित्र वितरण हो रहा है। जिला क्षेत्र में राम भक्त अक्षत कलश यात्रा निकाल रहे है ।देश की जनता उत्सुकता से अयोध्या भव्य राम मंदिर में भगवान् श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक दिन का इंतजार कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर