अगर राज्य सरकार शुरू नहीं करेगी तो मैं दूंगा वृद्धावस्था पेंशन : अभिषेक

पैलान, 07 जनवरी (हि.स.)। डायमंड हार्बर उनका परिवार है। इस लोकसभा क्षेत्र के सभी लोगों की जिम्मेदारी उनकी है। इसलिए यदि राज्य सरकार किसी भी कारण से वृद्धावस्था पेंशन शुरू करने में असमर्थ है, तो यह जिम्मेदारी खुद उठाएंगे। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना जिला अंतर्गत पैलान में रविवार को शहीद दिवस के मौके पर हुई सभा के दौरान उपरोक्त घोषणा की।

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत से पूर्व चलाये जा रहे अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में अभिषेक ने अपने चुनाव क्षेत्र डायमंड हार्बर मॉडल की सफलता की ओर इशारा करते हुए विपक्ष को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि जब तक वह जिंदा हैं, डायमंड हार्बर के लोगों को किसी बात की चिंता नहीं होगी। कानून-व्यवस्था, स्वास्थ्य, शिक्षा से लेकर ढांचागत विकास तक सभी मामलों में डायमंड हार्बर एक मॉडल है।

उन्होंने वृद्धावस्था भत्ते को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि यदि राज्य सरकार लोगों को वृद्धावस्था पेंशन नहीं देती तो मैं स्वयं उन्हें वृद्धावस्था पेंशन मिलना सुनिश्चित करूंगा।

केंद्र पर निशाना साधते हुए तृणमूल सांसद ने कहा कि देश के 140 करोड़ लोगों में से आठ करोड़ लोग ऐसे हैं जो साठ से ऊपर आयु के हैं। क्या केंद्र सरकार उनकी मदद नहीं कर सकती? ऐसा करने के बजाय प्रधानमंत्री ने आठ हजार करोड़ का विमान खरीदा। विपक्ष में कई लोग कह रहे थे कि बुढ़ापा, इनकम टैक्स, ईडी कैसे नजर रखेंगे। मुझे जेल में डालने के लिए अपनी सारी शक्तियों का प्रयोग करें। जब तक मैं जीवित हूं, मैं अपने क्षेत्र के लोगों के प्रति जिम्मेदार हूं। लोगों को वृद्धावस्था भत्ते का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में मिलेगा। एक या दो महीने नहीं बल्कि इसे हमेशा के लिए प्राप्त करें।

इसके बाद उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार जल्द ही वृद्धावस्था भत्ता शुरू करेगी। अगर किसी कारण से राज्य सरकार शुरू नहीं करती है, तो जब तक मैं जीवित हूं, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर