चॉबी लेकर चार साल से गायब स्टोर कीपर, ताला तोड़कर स्टोर की कराई गई वीडियोग्राफी

- अधिशाषी अभियंता ने स्टोर कीपर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की कही बात

फतेहपुर, 10 जनवरी (हि.स.)। जिले से सिंचाई विभाग के जिम्मेदारों की उदासीनता का आलम यह है कि चार वर्षों से स्टोर की चाॅबी लेकर स्टोर कीपर लापता चल रहा है। इस बीच विभाग उसे नोटिस भेजकर अपने दायित्व की इतिश्री करते रहे। कर्मचारी के इंतजार में स्टोर में रखे दस्तावेज और लाखों का सामान बर्बाद हो गया। बुधवार की स्टोर ताला तोड़कर वीडियोग्राफी करवाई गई और स्टोर खाली कराया गया। अब जिम्मेदार स्टोर कीपर पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

शहर स्थित सिंचाई खंड विभाग में स्टोर कीपर के पद पर सुनील शुक्ला तैनात है। स्टोर कीपर बीते चार वर्षों से स्टोर की चाॅबी लेकर लापता है। हालांकि विभाग ने कई बार उसे नोटिस जारी किया, लेकिन स्टोर कीपर हाजिर नहीं हुआ और न ही विभाग को स्टोर की चाबी सौंपी। इस पर आज स्टोर का ताला तोडकर उसके अंदर मौजूद सामान की वीडियो बनाई गई। स्टोर में विभागीय कागजातों के साथ पाइप, सीमेंट, अलमारी, टीन और बक्सा सहित अन्य लाखों की कीमत का सामान इस बीच पूरी तरह से खराब हो चुका है। पूरे दिन चली इस कार्रवाई के बाद स्टोर में नया ताला डालकर विभाग के एसडीओ को नई चॉबी सौंप दी गई।

अधिशासी अभियंता नंदजी गुप्ता ने बताया कि स्टोर कीपर को कार्यालय में हाजिर होने के लिए कई बार नोटिस जारी की गई, लेकिन वह नहीं आया है। स्टोर कीपर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर