स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर भाजपा ने उन्हें दी पुष्पांजलि

जम्मू, 12 जनवरी (हि.स.)। धरती के महान पुत्र स्वामी विवेकानन्द की जयंती के शुभ अवसर पर, जम्मू-कश्मीर भाजपा ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय, त्रिकुटा नगर, जम्मू में 'बूथ जन संवाद अभियान' के अपने ढाई महीने के कार्यक्रमों का समापन किया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना, महासचिव अशोक कौल और राज्य महासचिव और पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और महान विचारक और युवा आइकन को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने 25-40 वर्ष की आयु के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा को भी संबोधित किया, जिन्होंने 24 अक्टूबर से शुरू हुए 'बूथ जन संवाद अभियान' कार्यक्रमों में मुख्य वक्ता के रूप में बूथ स्तर पर अपनी सेवाएं प्रदान की हैं।

रविंद्र रैना ने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह अपने आप में एक संस्था थे, जिन्होंने युवाओं को राष्ट्र निर्माण का हिस्सा बनने और समाज में सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने के लिए प्रेरित करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। रैना ने युवाओं से स्वामी विवेकानन्द के जीवन का अनुसरण करने और उनके सिद्धांतों को जीवन में अपनाने को कहा। रैना ने जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में 'बूथ जन संवाद' कार्यक्रमों में मुख्य वक्ताओं के प्रदर्शन की भी सराहना की।

इस अवसर पर अशोक कौल ने भविष्य के कार्यक्रमों पर बात की और इस बात पर जोर दिया कि लोगों तक उनके दरवाजे तक पहुंचने और पार्टी के लिए जन समर्थन जुटाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि 'बूथ जन संवाद' कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं को बूथ स्तर पर लोगों के संपर्क में रहना है और मोदी सरकार के शानदार कार्यों को साझा करते रहना है।

'बूथ जन संवाद अभियान' के राज्य प्रभारी विबोध गुप्ता ने उठो, लक्ष्य का पालन करो और लक्ष्य प्राप्त होने तक आराम न करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा एक बड़ी ताकत है, जोश से भरपूर है और जीवन में चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। उन्हें हमेशा फ्रंट पर वर्किंग मोड में रहना चाहिए और प्रधानमंत्री द्वारा निर्धारित लक्ष्य 2047 तक विकसित भारत के मिशन को पूरा करने में योगदान देना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर