अयोध्या में भंडारे के लिए गुरुवार को अलवर के जगन्नाथ मंदिर से रवाना होगा रसद सामग्री का पहला ट्रक

alwar

अलवर,17 जनवरी(हि.स.)। अयोध्या धाम में भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी के शुभ अवसर श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से अलवर की श्री अमरनाथ बर्फानी सेवा समिति को भंडारा लगाने की अनुमति प्रदान की गई है। इसी के तहत 20 जनवरी से 28 फरवरी तक 40 दिवसीय भंडारा अयोध्या धाम में समिति की ओर से लगाया जाएगा।

समिति के मीडिया प्रभारी मुकेश विजय ने बताया की 18 जनवरी को रसद सामग्री का ट्रक जगन्नाथ जी के मंदिर से कलश एवं ध्वज यात्रा के साथ सुबह 11बजे मंदिर से प्रारंभ होकर मंगल परिणय मैरिज होम पर पहुँचेगी । समिति की ओर से इस कलश यात्रा का संयोजक त्रिपोलिया मंदिर के महंत जितेंद्र जी खेड़ापति को बनाया गया है।जो भी महिलाएं कलश यात्रा में कलश लेने के लिए इच्छुक है वह मंगल परिणय के बाहर समिति के बेस कैंप एवं त्रिपोलिया मंदिर में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकती हैं।

मंगल परिणय पहुंचने के बाद रसद सामग्री का पहला ट्रक, समिति के 40 सेवादारों और 15 हलवाइयों की टीम अयोध्या के लिए रवाना हो जाएगी जो रोजाना लगभग 10 हज़ार साधु संत एवं श्रद्धालुओं के भोजन की व्यवस्था अयोध्या धाम में करेगी। भंडारा स्थल पर लगभग 200 व्यक्तियों की रुकने की व्यवस्था भी की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर