अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी हुई राममय

शहर में लगे एल0ई0डी0 स्क्रीन

वाराणसी, 17 जनवरी (हि.स.)। 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित भव्य श्री रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ही काशीपुराधिपति की नगरी राममय हो गई है। वाराणसी स्मार्ट सिटी की पहल पर शहर में लगे एल0ई0डी0 स्क्रीन,पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम तथा वेरिएबल मेसेज डिस्प्ले सिस्टम के माध्यम से राममय वातावरण बनाया जा रहा है।

शहर में अस्सी घाट, दशाश्वमेध घाट, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन समेत अन्य प्रमुख स्थलों पर लगे एल0ई0डी0 स्क्रीन पर रामायण के दृष्यों के साथ ही शहर के 55 प्रमुख स्थलों पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से राम भजन एवं राम धुन का प्रसारण किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त शहर में वेरिएबल मैसेज डिस्प्ले पर 'जय सियाराम','रामो राजमणि सदा विजयते','रामाय तस्मै नमः,'श्रीरघुपुङ्गव, ककुत्स्थकुलनंदन,दाशग्रीवशिरोहर,प्रभु श्री राम की जय','सच्चिदानन्दघंस्वरूप प्रभु श्री राम की जय' जैसे संदेशों को भी प्रसारित किया जा रहा है।

मण्डलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम लला का भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह, भारत के साथ साथ सम्पूर्ण विश्व के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा, जिससे पूर्व वाराणसी भी राम-मय हो रहा है। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण भी शहर की समस्त एल0ई0डी0 स्क्रीन पर दिखाया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर