एक दर्जन शहरों में बरसे बदरा: कई शहरों का पारा गिरा

जयपुर, 3 फ़रवरी (हि.स.)। राज्य में सक्रिय नए पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से शनिवार को करीब एक दर्जन शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। यह बारिश रबी की फसलों के लिए फायदेमंद साबित होगी। बारिश होने, बादल छाए रहने और हल्की हवाएं चलने से प्रदेश के कई शहरों के पारे में गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश के आठ शहरों का रात का पारा दस डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने रविवार को जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। चार फरवरी को कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने क संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भीलवाड़ा, सीकर, बाड़मेर, जोधपुर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर सहित कुछ अन्य स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। करौली, संगरिया, अलवर, पिलानी, धौलपुर, बारां और सिरोही का रात का पारा 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। 3 डिग्री के साथ माउंट आबू की रात सबसे सर्द रही। श्रीगंगानगर और संगरिया कोल्ड डे की चपेट में रहे। यहां का दिन का पारा 20 डिग्री से नीचे रहा। 30.8 डिग्री के साथ डूंगरपुर का दिन और 17 डिग्री के साथ बाड़मेर की रात सबसे गर्म रही। प्रदेश में सक्रिय पश्चिम विक्षोभ चलते पांच फरवरी तक बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

जयपुर में शनिवार को दिनभर छितराए बादल छाए रहे। जयपुर के दिन के तापमान में बढ़ोतरी और रात के पारे में गिरावट दर्ज की गई। रात के पारे में एक डिग्री की गिरावट रही। जयपुर का अधिकतम तापमान 25.7 और न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर में दिनभर हल्की हवाएं चली।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर