रजिस्ट्रेशन फेल अस्पताल का संचालन, सीएस ने लगाया 50 हजार का जुर्माना

पलामू, 5 फ़रवरी (हि.स.)। रजिस्ट्रेशन फेल होने के बावजूद पुलिस लाइन मेजर मोड़ से सटे इलाके में सिटी शरणम हॉस्पिटल का संचालन किए जाने पर सोमवार को कार्रवाई की गयी। जिले के सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार ने सूचना के आलोक में जांच करते हुए अस्पताल प्रबंधन को 50 हजार रूपए का जुर्माना लगाया। 15 दिनों के भीतर रजिस्ट्रेशन का रिनेवल नहीं कराने पर अस्पताल को सील करने की चेतावनी दी है। कार्रवाई टीम में सीएस के साथ डीपीएम स्वास्थ्य दीपक कुमार, डा. एसके रवि और कर्मी कृष्णकांत सिंह शामिल थे।

सिविल सर्जन को सूचना मिली थी कि पुलिस लाइन मेजर मोड़ से सटे क्षेत्र में सिटी शरणम हॉस्पिटल का संचालन रजिस्टेªशन फेल रहने के बावजूद किया जा रहा है। सीएस ने टीम बनाकर जांच की। इस क्रम में पता चला कि करीब तीन महीने से रजिस्टेªशन फेल रहने के बावजूद अस्पताल चलाया जा रहा था और वहां पर कई मरीजों का इलाज किया जा रहा था।

सीएस ने जांच करते हुए जहां अस्पताल प्रबंधन डा. आरीफ शेख को 50 हजार रूपए का जुर्माना लगाया, वहीं 15 दिनों के भीतर रजिस्टेªशन रिनेवल करा लेने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगली बार जांच के क्रम में अगर निबंधन फेल मिला तो सीधे अस्पताल को सील कर दिया जायेगा। सीएस ने वहां इलाज कराने या भर्ती हुए मरीजों को तत्काल सदर अस्पताल जाकर इलाज कराने की सलाह दी। साथ ही रजिस्टेªशन होने तक अस्पताल को बंद रखने का निर्देश हॉस्पिटल प्रबंधन को दिया।

इधर, बातचीत के दौरान सिविल सर्जन ने जानकारी दी कि हॉस्पिटल संचालक ने बताया था कि आनलाइन रजिस्टेªशन किया गया है, लेकिन पेंडिंग बताया जा रहा है। सिविल सर्जन ने इसकी जांच की तो इसमें आनलाइन रजिस्टेªशन नहीं किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर