प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के आपत्तिजनक कार्टून पर भड़के युवा, कार्रवाई की मांग

वाराणसी, 07 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का सोशल मीडिया में आपत्तिजनक कार्टून साझा करने वाले यूजर के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई है। प्रणाम वंदे मातरम समिति के कार्यकर्ताओं का एक दल बुधवार को पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन से उनके आफिस में मिला और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

समिति के कार्यकताओं ने कहा कि गणेशपुर नासिरपुर थाना चितईपुर निवासी यूजर रामानंद राय ने विवादित कार्टून बनाकर फेसबुक पर पोस्ट किया। यह कृत्य सनातन धर्म एवं भारत की अस्मिता पर हमला और भावनाओं पर कुठाराघात करने का प्रयास है। कार्यकर्ताओं ने पुलिस कमिश्नर को पत्रक सौंप कर यूजर के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया और कहा कि ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा जो कि किसी के धार्मिक ग्रंथों पर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करें।

समिति के अध्यक्ष अनूप जायसवाल और सोहनलाल आर्य ने पत्रकारों को बताया कि फेसबुक अकाउंट पर रामानंद राय ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह के चेहरे को कार्टून के रूप में प्रयोग करके धार्मिक वेशभूषा और धनुष बाण लिए हुए भगवान के रूप में दर्शाया है। बीच में एक नग्न महिला के फोटो पर राष्ट्रीय ध्वज के तीनों रंगों की पट्टी लगाकर अंग्रेजी में मणिपुर लिखा है। यह घोर आपत्तिजनक है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पवन

   

सम्बंधित खबर