किसान आंदोलन को लेकर कई मार्ग आज भी रहेंगे पूरी तरह बंद, तीन जिलों में बीस तक लागू रहेगी धारा 144

जयपुर, 14 फ़रवरी (हि.स.)। एमएसपी समेत विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को भी किसानों के दिल्ली कूच करने जैसी संभावनाओं के मामले में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। राज्य के अनूपगढ़, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। बुधवार को किसानों के दिल्ली कूच पर पुलिस की पूरी नजर है।

हनुमानगढ़ जिले के पास अंतरराज्यीय बॉर्डर इलाकों पर नाकाबंदी पिछले 24 घंटे से रातभर जारी रही। हनुमानगढ़ के हरियाणा पंजाब बॉर्डर को जोड़ने वाले सभी नाकों पर सख्ती रही। यहां 24 घंटे की नेटबंदी के बाद इंटरनेट सेवा दोबारा बहाल कर दी गई है। देर शाम एसपी डॉक्टर राजीव पचार और कलक्टर कानाराम ने अपील जारी करते हुए किसानों से संयम और सहयोग करने की अपील की। जिले में बुधवार को भी छह जगहों पर रास्ता पूरी तरह बन्द रखा गया। जिले भर में 20 फरवरी तक धारा 144 प्रभावी रहेगी। संयुक्त किसान मोर्चा के विभिन्न किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में प्रस्तावित धरना प्रदर्शन के चलते राजस्थान के पंजाब और हरियाणा बॉर्डर अवरुद्ध चल रहे हैं। जिला परिवहन अधिकारी संजीव चौधरी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा मार्ग पर सार्वजनिक परिवहन सेवा (रोडवेज), लोक परिवहन एवं अन्य बसों का संचालन आज बुधवार को भी बाधित रहेगा।

हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर मुख्य रास्ते बन्द होने के चलते वाहन न राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर सकते है और न ही पड़ोसी राज्य में जा सकते हैं। इसको देखते हुए किसी को परेशानी न हो इसलिए बसों व अन्य भारी वाहनों का आवागमन बन्द किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर