मुरैना: ज्वैलर्स से लूट करने वाले तीनों बदमाश सलाखों के पीछे

 लुटेरों से बरामद रकम, अतुल ज्वैलर्स के सामने खड़े लुटेरों को देखने उमड़ी भीड़

- लूटी गई रकम में से 6 लाख बरामद

मुरैना, 14 फरवरी (हि.स.)। शहर के बीचों बीच स्थित पंचायती धर्मशाला के पास अतुल ज्वैलर्स से पिछले दिनों हुई का पर्दाफाश पूरी तरह हो गया। पुलिस ने न केवल सभी बदमाशों को दबोचने में सफलता पाई है वहीं लूटी गई रकम में से 6 लाख रूपये भी बरामद किए हैं। पुलिस की इस सफलता के बाद अब व्यापारी भी कुछ हद तक शांत हो गए हैं।

पुलिस ने बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अतुल ज्वैलर्स पर लूट में राजस्थान के धौलपुर जिला स्थित मोरोली निवासी बंटू गुर्जर व उसके साथियों का नाम सामने आया था। बंटू का नाम उजागर होने के बाद पिछले दिनों मुरैना का पुलिस का बड़ा भारी अमला मोरोली में पहुंचा था, जहां पुलिस ने बदमाश के घर पर दबिश दी थी। इसके बाद बंटू गुर्जर ने धौलपुर पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। मुरैना पुलिस दो दिन पूर्व बंटू को धौलपुर से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर मुरैना लाई और घटना के संबंध में पूछताछ की। पूछताछ में बंटू ने इस घटना में उसके साथ धीरज गुर्जर व संदीप गुर्जर शामिल थे। इन नामों का खुलासा होने पर पुलिस ने धीरज व संदीप को दबोचने में सफलता पाई। पुलिस ने इन बदमाशों से लूटी गई रकम में से 6 लाख भी बरामद कर लिए।

उल्लेखनीय है कि पंचायती धर्मशाला के पास स्थित अतुल ज्वैलर्स की दुकान से विगत 5 फरवरी को बाईक सवार तीन बदमाशों ने 6 लाख 30 हजार रुपये की लूट कट्टे की नौक पर कर ली थी। बदमाश इतने बेखौफ थे कि दुकान के भीतर ग्राहकों के सामने ही कट्टे की नौक पर रूपये के बंडल लिए और आराम से वहां से निकल गए। बदमाशों ने लूट की इस वारदात को कुछ ही सेकण्ड में अंजाम दे दिया था। लूट की इस वारदात के बाद मुरैना के व्यापारी आक्रोशित हो उठे और उन्होंने पुलिस को दो टूक कह दिया था कि आरोपी नहीं पकड़े गए और पैसे बरामद नहीं हुए तो वह आंदोलन करेंगे। इस दौरान व्यापारियों व पुलिस अधिकारियों के बीच दो बार बैठकों का भी दौर चला। जिसमें व्यापारियों ने पुलिस अधिकारियों के कहने पर दो बार समय भी बढ़ा दिया था। अब चूंकि पुलिस ने घटना को पूरी तरह उजागर करते हुए बदमाश को पकड़ते हुए माल बरामद कर लिया है इसलिए व्यापारियों के तैवर भी ढीले पड़ गए हैं।

लूट के बाद बराबर बांट ली थी रकम: अतुल ज्वैलर्स पर लूट करने के बाद तीनों बदमाशों ने लूटी गई रकम को आपस में बरामद बांट लिया था। बंटू गुर्जर, धीरज एवं संदीप गुर्जर प्रत्येक के हिस्से में 2 लाख 10 हजार रुपये आए थे। पुलिस ने बंटू गुर्जर व संदीप गुर्जर से 2.10 लाख-2.10 लाख रूपये बरामद किए वहीं धीरे से 1 लाख 80 रूपये बरामद हुए हैं। धीरज ने अपने हिस्से की रकम में से तीस हजार रुपये खर्च कर दिए। उधर पुलिस ने बदमाशों से लूट की वारदात में प्रयुक्त अपाचे मोटर साइकिल व कट्टे भी बरामद कर लिए हैं।

जुलूस निकालकर घटना का कराया रीक्रिएशन: अतुल ज्वैलर्स पर हुई लूट की घटना में पकड़े गए तीनों आरोपियों को भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर जुलूस की शक्ल में ले जाया गया और घटना का रीक्रिएशन कराया गया। 5 फरवरी को घटना को जिस प्रकार से अंजाम दिया था, उसी तर्ज पर आरोपियों से एंगल बनवाया गया। कहां से आए, कैसे लूट की और किस प्रकार किस रास्ते से भाग निकले। इस दौरान बदमाशों को देखने के लिए पंचायती धर्मशाला क्षेत्र में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर