सीयूजे में साप्ताहिक साइंस जर्नल क्लब मीट का आयोजन

जम्मू, 17 फ़रवरी (हि.स.) । जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर मॉलिक्यूलर बायोलॉजी में एक साप्ताहिक जर्नल क्लब बैठक आयोजित की गई। मीट रिसर्च स्कॉलर में, शिवांगी ने हेपेटाइटिस वायरस की पहेली को समझने में नोबेल-योग्य सफलता: ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य से समकालीन निदान तक शीर्षक पर एक व्याख्यान दिया।

शास्त्रीय युग से लेकर वर्तमान समय तक हेपेटाइटिस रोग की पहचान और निदान के तरीकों और दृष्टिकोणों में हुई प्रगति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए इस वार्ता का आयोजन किया गया था। बैठक का उद्देश्य समसामयिक स्वास्थ्य, चिकित्सा और विज्ञान के मुद्दों पर संवाद और चर्चा के माध्यम से सहभागी शिक्षा को बढ़ाना था। बैठक की शुरुआत सीएमबी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र के. बैरवा ने की है।

केंद्र के छात्रों, विद्वानों और शिक्षकों ने मानवता के कल्याण के लिए वैज्ञानिक प्रगति विकसित करने पर सार्थक चर्चा की। बैठक ज्ञान और साहित्य जागरूकता में सुधार के लिए सहकर्मी समूह चर्चा को प्रोत्साहित करती है। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन ने अपने छात्रों को उत्कृष्ट वैज्ञानिक माहौल प्रदान करने में केंद्र के प्रयासों की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर