एनटीपीसी ने 27 चापाकल और 50 डीप बोर के लिए सौंपा एक करोड़ का चेक

पलामू, 22 फ़रवरी (हि.स.)। एनटीपीसी ने पलामू जिले में 27 चापाकल व 50 डीपबोर लगाने के लिए पहली किस्त के रूप में 1 करोड़ रुपये का चेक उपायुक्त शशि रंजन को सौंपा। एनटीपीसी ने सीएसआर के तहत गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय कक्ष में यह चेक सौंपा। कुछ कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात एनटीपीसी द्वारा दूसरी क़िस्त के रूप में उपायुक्त को 50 लाख रुपये का चेक सौंप दिया जायेगा।

मौके पर जिला योजना पदाधिकारी अविनाश कुमार, एनटीपीसी के जीएम पंकज ध्यानी, डीजीएम एसके सेनापति समेत जिला प्रशासन से शुभम एवं विक्की मौजूद रहे। इसके पूर्व जिला प्रशासन को सीसीएल द्वारा 50 चापाकल व 50 डीपबोर के निर्माण के लिए चार क़िस्त के माध्यम से कुल दो करोड़ 31 लाख रुपये का एमओयू किया गया है।

सीएसआर के तहत 77 चापाकल व 100 डीप बोर का होगा अधिष्ठापनः उपायुक्त

चेक रिसीव करने के पश्चात उपायुक्त ने एनटीपीसी व सीसीएल के प्रतिनिधियों को साधुवाद देते हुए कहा कि इस सीएसआर मद से जिले में कुल 77 चापाकल व 100 डीप बोर का अधिष्ठापन कराया जाएगा, जिससे पेयजल से जुड़ी कई समस्याओं से निजात मिल पाएगी। यह कार्य भविष्य में जिले के लिये मील का पत्थर साबित होगा। डीपबोर से जिले के कृषि कार्यों में बढ़ोतरी होगी व ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। पेयजल की व्यवस्था सुदृढ़ होगी।

जिला योजना पदाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि उपायुक्त इस कार्य के लिए लगातार प्रयासरत थे आज जाकर यह सफल हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर