पीएम मोदी ने रामगढ़ में रेलवे ओवरब्रिज और पतरातू में तीन अंडरपास रेलवे पुल का किया ऑनलाइन उद्घाटन

रामगढ़, 26 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को विकसित भारत का रेल योजना के तहत सोमवार को बड़ी सौगात दी है। इसमें रामगढ़ जिला भी लाभान्वित हुआ है। रामगढ़ शहर के बिजोलिया में रेलवे ओवरब्रिज और जिले के पतरातू प्रखंड में तीन रेलवे अंडरपास का उद्घाटन हुआ है। दोनों स्थानों पर उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर रेलवे के अधिकारियों के द्वारा समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में एलईडी के माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लोगों ने देखा। पतरातू में आयोजित कार्यक्रम में सांसद जयंत सिन्हा भी शामिल हुए। पतरातू प्रखंड के जयनगर रेलवे डीजल साइड में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ऑनलाइन उद्घाटन किया गया। इस दौरान एडीआरएम अमित कुमार सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद थे।

पीएम मोदी ने 10 वर्षों में रेलवे का कर दिया कायाकल्प : जयंत सिन्हा

उद्घाटन कार्यक्रम के बाद सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्षों में रेलवे का कायाकल्प कर दिया है। इन वर्षों में 12000 करोड़ का निवेश अकेले सिर्फ रेलवे में हुआ है, जिसकी वजह से ट्रेन, पटरी, रेलवे ओवरब्रिज, अंडर पास, सुंदर और आकर्षक रेलवे स्टेशन लोगों को देखने के लिए मिल रहा है। हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में इसका लाभ लाखों लोगों को मिल रहा है। बरकाकाना और रामगढ़ स्टेशन को अमृत स्टेशन बना दिया गया। इसके अलावा गिरिडीह से रांची तक नई रेल लाइन बनी और उस पर ट्रेन चल रही हैं।

एडीआरएम ने बताया कि अंडरग्राउंड रेलवे ब्रिज 226.71 करोड़ की लागत आई है। इसी क्रम में भुरकुंडा, पतरातु और टॉकीसूद के समीप के अंडर पास रेलवे पुल का उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किया गया। इन कार्यक्रमों में गुरुनानक स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

शिलान्यास समारोह में रांची दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यपालक अभियंता प्रमोद कुमार महतो, सांसद प्रतिनिधि प्रकाश मिश्रा, चन्द्रशेखर चौधरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू चतुर्वेदी, रंजीत सिन्हा, रंजीत पाण्डेय, रंजन फौजी, प्रविण कुमार सोनू, महेन्द्र प्रजापती, धीरज साहू , मणिशंकर ठाकुर, दिलीप कुमार सिंह, संजय साह, महेश चौधरी संहिता अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अमितेश/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर