प्रदेश सरकार क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए प्रतिबद्धः ऊर्जा मंत्री तोमर

- मंत्री तोमर ने चार करोड़ 19 लाख रुपये की लागत के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

ग्वालियर, 13 मार्च (हि.स.)। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को उपनगर ग्वालियर की विभिन्न कॉलोनियों के विद्युतीकरण कार्य के लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र के चहुमुँखी विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार सभी की भागीदारी से उपनगर ग्वालियर में विकास के नये नये आयाम जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर में तेजी के साथ स्वास्थ्य, विद्युत, शिक्षा एवं सड़कों के कार्य किए जा रहे हैं। इसका लाभ हमारी आने वाली पीढ़ी को भी मिलेगा।

इस अवसर पर तानसेन जोन कार्यालय के नवीन कार्यालय भवन का शुभारंभ भी ऊर्जा मंत्री तोमर ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि तानसेन जोन स्मार्ट कार्यालय बनाया जा रहा है। जहां उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर विद्युत उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल जमा करना, ऑनलाइन शिकायत दर्ज करना, विद्युत कनेक्शन लेना इत्यादि विद्युत से संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर की 50 से अधिक कालोनियों में 4 करोड 19 लाख रूपये की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण किया जा रहा है, जिससे 50 कॉलोनियों के 2500 से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में घरों के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि उपनगर ग्वालियर में दो नए खेल मैदान बनने वाले हैं। इसी तरह लाइन नम्बर 4 में भव्य पार्क बनेगा, आरपी कॉलोनी के पार्क का सौंदर्यीकरण होगा, इसके साथ ही चंदनपुरा का नाला, चंदन नगर श्मशान का नाला एवं बरा गांव के नाले कार्य भी शीघ्र प्रारंभ होने वाला है। साथ ही किलागेट के सौंदर्यीकरण के लिए भी राशि मंजूर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जेसी मिल के मजदूर लम्बे समय से संघर्षरत थे अब उनके हित में फैसला होने वाला है।

इस अवसर पर अशोक शर्मा, प्रयाग तोमर, बृजमोहन शर्मा, योगेन्द्र सिकरवार, धारा सिंह, मायाराम तोमर, हरीबाबू शिवहरे, महेन्द्र आर्य व सुरेन्द्र चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता, महाप्रबंधक नितिन मांगलिक सहित अन्य अधिकारी व बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर