(अपडेट) बदायूं जिलाधिकारी ने साजिद एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

बदायूं, 20 मार्च (हि.स.)। जनपद में मंगलवार देरशाम दो सगे भाइयों के हत्या के बाद आरोपित साजिद की मुठभेड़ में हुई मौत के मामले की जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को जांच के लिए नामित करते हुए 15 दिन में मजिस्ट्रियल जांच पूरी कर उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि थाना सिविल लाइन के मंडी समिति पुलिस चौकी के पास स्थित बाबा कॉलोनी में हत्या आरोपित साजिद ने दो सगे भाइयों अहान और आयुष की गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद पुलिस आरोपित साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया। वहीं, उसके फरार भाई जावेद की तलाश में टीम जुटी हुई है। हालांकि पुलिस ने साजिद के चाचा और पिता का हिरासत में लिया है।

हत्यारे की पत्नी ने गर्भवती होने से किया इनकार

दो बच्चों की हत्या करने वाले मुठभेड़ में मारे गए साजिद की पत्नी सना के बयान आया है। उसने कहा कि वह 15 दिन से मायके में है। उसने गर्भवती होने की बात से भी इनकार करते हुए कहा कि पता नहीं साजिद ऐसा क्यों किया।

बेटे के मरने का गम नहीं

हत्यारोपित साजिद की मां नाजिमा इस घटना से काफी दुखी है। उसने कहा कि एनकाउंटर में बेटे के मरने की गम नहीं है। दुख इस बात का है कि साजिद ने मासूम बच्चों का कत्ल किया। गलत काम का ऐसा ही परिणाम होता है।

घटना के बाद सियासत शुरू

जिले में हुई दो मासूम बच्चों की हत्या और आरोपित के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद सियासत शुरू हो गई है। गठबंधन दल सपा-कांग्रेस जहां भाजपा को घेरा है। वहीं, भाजपा ने भी पलटवार किया है। पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने के लिए सत्ता और विपक्षी दल के तमाम नेता पीड़ित परिवार से मिल रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/दीपक/आकाश

   

सम्बंधित खबर