जमीनी विवाद में एक परिवार पर दर्जनों लोगों ने किया हमला, पांच घायल, एक गंभीर

पूर्णिया, 27 मार्च (हि. स.)। पूर्णिया के डगरूआ थाना क्षेत्र के रजबेलि गांव में एक परिवार पर सैकड़ो लोगों ने हमला कर उनके घर एवं दुकान को लूट लिया। सभी घायलों को पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से एक संजय महाल्दार की स्थिति नाजुक है। घायल राजकुमार महलदार की पत्नी सुधा देवी ने बताया की सभी घायल लोगों में संजय महलदार, राजकुमार महलदार,हीरालाल महादार, परमानंद महलदार,सुमित महलदार हैं।

सुधा देवी ने बताया कि इस घटना को शिवशंकर यादव,अधिकलाल यादव,सुपिन यादव,गुलशन यादव,आरती देवी, पुष्पा देवी,रेणु देवी,मिथिलेश यादव,विवेक यादव,रिंका कुमारी,गुनगुन कुमारी,अमित यादव लगभग बीस आदमी के साथ आए और मारपीट किया तथा जबरदस्ती घर उजाड़कर अपना घर चढ़ा लिया। दुकान एवं घर लूट लिया।हमलोग घर छोड़कर भाग आएं हैं।

थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार लगभग तीस से चालीस लोगों ने लाठी ,डंडे और दबिया तथा अन्य आर्म्स से हमला कर दिया ।घरों को उजाड़ दिया।लगभग पांच लोग घायल हैं।सभी को मेडिकल कालेज इमरजेंसी में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार जिन लोगों पर हमला किया गया वे लोग पहले से जमीन रजिस्ट्री कराकर घर बनाकर लगभग 15 16 साल से वहां रह रहे थे बाद में दूसरे लोगों ने इस जमीन को दूसरे से रजिस्ट्री करा कर जबरदस्ती घर हटाने का दवा बनाने लगे। चुकी घर नेशनल हाईवे से सटे ब्रांच रोड है । इसे लेकर एक सामाजिक बैठक भी हुई थी जिसमें कोई निर्णय नहीं हो पाया था। लोगों ने बताया की घटनास्थल पर हमलावरों के पकड़े जाने के बाद भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया और छोड़ दिया।

डगरुआ थाना प्रभारी से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि कांड दर्ज कर लिया गया है और उचित कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर