रामनरेश यादव के सपनों को पूरा कर रहे मोदी : अजय नरेश यादव

-400 पार का आंकड़ा अवश्य पार करेगी भाजपा

लखनऊ, 09 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व. रामनरेश यादव के बेटे अजय नरेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे पिता जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव ने पद पर रहने के दौरान राष्ट्र एवं राष्ट्रीयता को सर्वोपरि रखा है। बापूजी की इस सोच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरा कर रहे हैं। इस महायज्ञ में पुत्र होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि मै भी बापूजी के विचारों को साकार कर संकू। इसी सोच से प्रभावित होकर मैं भाजपा में आया हूं। वह मंगलवार को चारबाग स्थित सेवाग्राम रेलवे कालोनी में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

अजय नरेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मेरे पिता ने किसानों से लेकर महिलाओं के सक्षमीकरण को लेकर कई अहम फैसले लिए। इनमें किसानों को बिजली में छूट, ओबीसी को 15 फीसदी आरक्षण देना, होमगार्ड का नियमितीकरण, महिला आरक्षण, लघु एवं कुटीर उद्योग को बढावा देने में प्राथमिकता, जिलावार एमएसएमई उद्योगों को बढावा देना जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय शामिल है।

अजय नरेश ने कहा कि मेरे पिता ने प्रदेश के विकास के लिए जो कार्य किया है और विकास की नीति अपनाई थी, उसी तर्ज पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्य कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश का चौतरफा विकास हो रहा है।

सपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को परिवार के अलावा कुछ नहीं दिखता है। आजमगढ़ में भी उन्हें कोई सपा का कार्यकर्ता नहीं मिला। वहां भी उन्होंने अपने परिवार के व्यक्ति को ही टिकट दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का यादव कुंठित महसूस कर रहा है। मोदी योगी सरकार सबके हित में काम कर रही है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में यादव बिरादरी के लोग भाजपा में आ रहे हैं।

भाजपा के 400 पार के नारे पर कहा कि भाजपा 400 पार के आंकड़े को अवश्य पार करेगी। उन्होंने कहा कि हम भाजपा में मोदी और योगी की नीतियों से प्रभावित होकर आये हैं। अब हम एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी में रहकर काम करूंगा।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/दिलीप

   

सम्बंधित खबर