मुजफ्फरनगर में दो मंजिला इमारत का लेंटर गिरा, एक की मौत

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर जताया शोक

मुजफ्फरनगर, 14 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में जनपद मुजफ्फरनगर के तालडा गांव में रविवार को दो मंजिला इमारत में बनी 12 दुकानों को जैक से उठाने के दौरान लेंटर गिर गया। मलबे में कई मजदूर दब गये। घटना की जानकारी पर जिला प्रशासन और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। राहत बचाव कार्य करते हुए मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया गया। मलबे में दबकर एक मजदूर के मौत हो गयी है, जबकि कई लोग घायल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर अपना दुख प्रकट करते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि तालडा गांव में दो मंजिला बारह दुकानों को जैक लगाकर ऊपर उठाया जा रहा था। इसी दौरान लिंटर गिर गया और मलबे में कई लोग दबे गये। चीख-पुकार मचने पर लोगों की भीड़ जुट गयी। मलबे में दबे लोगों को बचाते हुए पुलिस को सूचित किया। सूचना पाकर जिला प्रशासन पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गयी। अभी तक एक व्यक्ति को मृत व छह लोगों को घायल हालत में बाहर निकाला गया है। दमकल विभाग टीम व ग्रामीण मलबे में दबे अन्य लोगों को बाहर निकालने के प्रयास में जुटे हैं। एसएसपी अभिषेक सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका पर रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। हादसे में मुरादाबाद के गांव न्याजूपुर निवासी मजदूर मोहित की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि तीन मजदूर गंभीर घायल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। कंक्रीट काटने के कार्य को तेजी से कराने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर