प्रभु श्रीराम के सूर्य तिलक की यह अलौकिक छवि मेरे हृदय स्थल में चिरस्थायी रहेगी: सिंधिया

- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी प्रतिक्रिया

- भगवान राम की प्रतिमा पर उनके सूर्य तिलक की अलौकिक छवि पर दी प्रतिक्रिया

शिवपुरी, 17 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को रामनवमी के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रभु श्रीराम के जन्म उत्सव रामनवमी के पावन अवसर पर उनके सूर्य तिलक की अलौकिक छवि मेरे हृदय स्थल में चिरस्थाई रहेगी।

सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से भगवान प्रभु राम के जन्म उत्सव पर सभी देशवासियों को बधाई दी।उन्होंने जय श्री राम के नारे के साथ भगवान राम की प्रतिमा पर उनके सूर्य तिलक की अलौकिक छवि पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह छवि मेरे हृदय स्थल में चिरस्थायी रहेगी।

सिंधिया ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण यह बताता है कि हमारे संकल्प और दृढइच्छा शक्ति और लाखों लोगों की आस्था आज मूर्तरूप ले चुकी है। श्री सिंधिया ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रतिमा विराजमान होने के बाद पहली बार प्रभु श्री राम अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई। इसके अलावा रामनवमी के पावन अवसर पर सूर्य तिलक के माध्यम से भगवान राम के मध्य मस्तिष्क पर सूर्य तिलक हुआ यह एक अलौकिक दृश्य था यह अलौकिक छवि मेरे हृदय स्थल में चिरस्थायी रहेगी।

सभी देशवासियों को भगवान रामनवमी की बधाई देते हुए सिंधिया ने कहा कि भगवान राम को का उनके जन्म स्थान पर करीब 500 साल के बाद पहली बार भव्य जन्म उत्सव मनाया जा रहा है। वर्षों के संघर्ष और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद यह अवसर प्राप्त हुआ है। 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के दिव्य धाम के पहले चरण का निर्माण पूरा किया गया। रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा का दिव्य आयोजन के बाद आज भगवान राम की प्रतिमा पर सूर्य तिलक भी हुआ। सिंधिया ने कहा कि इस मौके पर भक्तों में गजब का उत्साह देखते बनता है। यह देशवासियों का उत्साह है बताता है कि भगवान राम के दिखाए पदचिन्हों व आदर्श पर हमें चलना है।

हिंदुस्थान समाचार/ रंजीत गुप्ता/मुकेश

   

सम्बंधित खबर