एसएमजेएन पीजी कॉलेज में करियर काउंसलिंग का आयोजन

हरिद्वार, 2 मई (हि.स.)। हरिद्वार स्थित एसएमजेएन पीजी कॉलेज में गुरुवार को आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ तथा करियर काउंसलिंग सेल के संयुक्त तत्वाधान में विद्यार्थियों के लिए करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को स्नातक उपरान्त मिलने वाले रोजगार के अवसरों की जानकारी दी गयी।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सुनील बत्रा ने आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ तथा करियर काउंसलिंग सेल को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष में बड़ी संख्या में सरकारी और गैर सरकारी सेवाओं में भर्तियां होनी हैं। उन्होंने इस अवसर पर रक्षा, रेलवे भर्ती बोर्ड, एसएससी, बैंक और प्रबन्धन जैसी सेवाओं में भर्तियों के लिए छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया। प्रो. बत्रा ने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा समेटकर इसी वर्ष में किसी एक प्रतियोगी परीक्षा का लक्ष्य रखकर अपने और अपने समाज की उन्नति का आधार रखेंगे। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के युवाओं में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आवश्यक गुण हैं, जिनका सही समय पर विकास आवश्यक है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अतुल दत्ता ने बैंक और एसएससी की प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी देते हुए बताया कि जिन युवाओं की गणित की बैंकग्राउण्ड नहीं है वो भी इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से लगभग एक लाख भर्ती होनी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर