चक्रवात में जान गंवाने वालों के प्रति ममता ने जताई संवेदना, मुआवजे का आश्वासन

कोलकाता, 28 मई (हि.स.) ।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के तटीय इलाकों में चक्रवात रेमल से हुए नुकसान पर चिंता व्यक्त की। सीएम कहा कि वह प्रशासन द्वारा किए गए राहत कार्यों पर करीब से नजर रख रही हैं। उन्होंने प्राकृतिक आपदा में अपने सदस्यों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट किया, मैं चक्रवात रेमल से सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं और मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।

लोगों को आश्वस्त करते हुए सीएम ने कहा कि चल रहा कठिन समय जल्द ही खत्म हो जाएगा। हालांकि मैं राहत कार्यों पर बारीकी से नज़र रख रही हूं। मैं अपने भाइयों और बहनों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं जो इस गंभीर स्थिति में लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं। हम जीतेंगे!

बनर्जी ने सोमवार को कहा कि फसलों और घरों को हुए नुकसान के मुआवजे के वितरण पर शुरू में प्रशासन कानून के मुताबिक गौर करेगा। मौजूदा चुनाव खत्म होने के बाद आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) हटने के बाद उनकी सरकार इस मुद्दे पर विचार करेगी।

उल्लेखनीय है कि चक्रवात के कारण कोलकाता में छह लोगों, दक्षिण 24 परगना जिले में दो महिलाओं, उत्तर 24 परगना जिले के पानीहाटी में एक और पूर्व मेदिनीपुर के मेमारी में एक पिता-पुत्र की जान चली गई। सोमवार को, राज्य के तटीय क्षेत्रों को चक्रवात रेमल के प्रकोप का खामियाजा भुगतना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर