लोस चुनाव: थमा चुनाव प्रचार का शोर, अब मेल-मुलाकात पर रहेगी आयोग की नजर

- एक जून को होगा मतदान, सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान कर सकेंगे मतदाता

मीरजापुर, 30 मई (हि.स.)। पूर्वांचल सहित मीरजापुर लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होना है। मतदान के 48 घंटे पहले गुरुवार की शाम पांच बजे से चुनाव प्रचार का शोर थम गया। अब राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवार प्रचार नहीं कर पाएंगे।

चुनाव प्रचार थमने के बाद अब उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं का मतदाताओं से मेल मुलाकात का सिलसिला शुरू होगा। इस पर चुनाव आयोग की नजर रहेगी। मीरजापुर में एक जून को मतदाता सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कर सकेंगे। चुनाव प्रचार थमने तक अंतिम दौर में उम्मीदवारों ने मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास किया। चुनाव प्रचार थमने के साथ चुनाव अधिकारी सक्रिय हो गए हैं।

दो सांसद समेत 10 उम्मीदवार चुनाव में आजमा रहे भाग्य

लोकसभा चुनाव 2024 में सांसद व अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल और भदोही सांसद व समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार रमेशचंद्र बिंद चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं बहुजन समाज पार्टी से मनीष कुमार, एकलव्य समाज पार्टी से अनिल कुमार, अपना दल कमेरावादी से दौलत सिंह पटेल, राष्ट्रीय समाज पक्ष से रामधनी, पूर्वांचल महापंचायत से सत्यदेव, आल इंडिया फारवर्ड ब्लाॅक से समीर सिंह एवं निर्दल प्रत्याशी राजेश व लालजी वर्मा के भाग्य का फैसला मीरजापुर के मतदाता करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर