12वीं पुलिस मार्टियर्स क्रिकेट प्रतियोगिता टी -20 का हुआ समापन, पुलिस महानिदेशक ने शहीदों के दी श्रद्धांजलि-विजेता टीम को सीटीएम द्वारा 3.50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया

कठुआ 16 जनवरी (हि.स.)। स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में मंगलवार को 12वीं पुलिस मार्टियर्स क्रिकेट प्रतियोगिता टी -20 का समापन हुआ। इस समापन समारोह के दौरान पुलिस महानिदेशक आर आर स्वैन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

पुलिस महानिदेशक ने शहीदों की गैलरी में जाकर वहां दीप प्रज्ज्वलित करते हुए शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर शहीदों के परिजनों को भी विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। उन्होंने भी नम आंखों से वीर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर बोलते हुए डीजीपी ने सफल चैंपियनशिप के आयोजन के लिए शहीद कल्याण समिति और कार्यक्रम के प्रायोजकों की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय सहयोग के लिए कठुआ के लोगों की भी सराहना की। मुख्य अतिथि ने विजेता और उपविजेता टीमों के बीच ट्राफी और पुरस्कार वितरित किए और प्रबंधन समिति के सदस्यों को भी पुरस्कृत किया। डीजीपी ने आयोजन समिति और प्रायोजकों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए धन्यवाद दिया। पत्रकारों को संबोंधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में उग्रवाद के बाद नशाखोरी एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पुलिस और अन्य एजेंसियों के कुल छह हजार जवान शहीद हुए है, जिसमें 1650 जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उग्रवाद का खात्मा किया जा रहा है उसी तर्ज पर नशा तस्करों का भी खात्मा किया जा रहा है। नशा तस्करों को भी तीन श्रेणियों में बांटा गया। नशा तस्करों की प्रॉपर्टी कुर्क की जा रही है। उन्होंने समाज से नशे को खत्म करने के लिए नागरिक समाज से पुलिस का सहयोग करने को कहा है।

एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया और टूर्नामेंट का संक्षिप्त विवरण दिया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच वर्मा स्पोर्ट्स क्लब लुधियाना और विक्की-इलेवन पठानकोट के बीच खेला गया। 12वें पुलिस शहीद स्मारक टूर्नामेंट टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप का फाइनल मैच वर्मा स्पोर्ट्स क्लब लुधियाना ने जीता। विजेता टीम वर्मा स्पोर्ट्स क्लब लुधियाना ने प्रतियोगिता की ट्रॉफी हासिल की और सीटीएम कठुआ के उपाध्यक्ष उमेश गुप्ता और मनोज कुमार झा द्वारा 3.50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जबकि रनर अप टीम को 2.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर एडीजीपी जम्मू क्षेत्र आनंद जैन, शक्ति पाठक आईपीएस डीआईजी, डीसी कठुआ राकेश मिन्हास सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, डीएसपी डार, डीएसपी मुख्यालय, प्रिंसिपल पीटीएस कठुआ और नागरिक प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। समारोह में अध्यक्ष रविंदर स्लाठिया शहीद कल्याण समिति और सदस्य के वरिष्ठ नागरिक भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर