दिल्ली में मोतिहारी के सात सहित 21 बिहारियों को मिला सारथी सम्मान

-दिल्ली में बिहार महोत्सव के लिए जुटे सैकड़ों बिहारी

-बिहारी दोस्त की परिकल्पना होगी साकार

पूर्वी चंपारण,20 जनवरी(हि.स.)। बिहार महोत्सव समिति नयी दिल्ली के तत्वावधान में शनिवार को मोतिहारी के सात विशिष्टजनो के साथ 21 बिहारियों को सम्मानित किया गया।

बिहार महोत्सव के प्रणेता एवं संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के इज़ेडसीसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में सदस्य प्रसाद रत्नेश्वर ने बताया कि दिल्ली स्थित बिहार महोत्सव समिति ने अपने प्रथम आयोजन-2003 के साथियों और दिल्ली में अपने कार्यो से कामयाबी के परचम लहराने वाले बिहारी भाइयों को सम्मानित किया है। वही इस अवसर पर अगामी मार्च-अप्रैल में होने वाले बिहार महोत्सव की रूपरेखा पर भी विस्तृत चर्चा की गयी।

कार्यक्रम में दिल्ली में रहने वाले सैकड़ों बिहारियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सम्मानित होने वाली कामयाब हस्तियों में आमोद कंठ, अजीत द्विवेदी,भगवान लाल, ब्रजेश सिंह, मयंकेश्वर सिंह, महाबल मिश्रा, डॉ. एम.एन.आलम, निशिकांत ठाकुर, नासिर राजा खान, श्रीमती नुजहत हसन, ओम वर्मा, ओम प्रकाश भारती, आर.के.सिन्हा, राकेश कुमार वर्मा, आर.के. गुप्ता, राधेश्याम सिंह, सुहैल खान, सुधाकर शरण, सुनील कुमार, ताज हसन एवं तनवीर हसन शामिल हैं। रत्नेश्वर ने बताया कि बिहार महोत्सव प्रथम आयोजन के 21 पूरे होने पर दिल्ली के बिहारियों में अपनत्व बढ़ाने के लिए बिहारी दोस्त की परिकल्पना को साकार करने की सार्थक पहल की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/चंदा

   

सम्बंधित खबर