आज थम जाएगा कोलकाता, निकलेगी 60 से अधिक रैलियां

कोलकाता, 21 जनवरी (हि.स.) । भगवान राम की नगरी अयोध्या में आज सोमवार को जहां भव्य राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता भी दिनभर रेलिया से गुलजार रहने वाला है। इसकी वजह है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में एक तरफ जहां सद्भावना रैली निकलेगी, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। ममता की रैली दक्षिण कोलकाता में होनी है जबकि भाजपा उत्तर कोलकाता में शोभा यात्राओं की तैयारी में है। सुबह से ही इसकी जद्दोजहद दिख रही है जिसके कारण कोलकाता पुलिस ने महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था को रिशेड्यूल किया है। प्रशासन के सूत्रों के अनुसार, कोलकाता में विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक समूहों में 60 से अधिक जुलूस आयोजित होने की उम्मीद है, जिसमें दक्षिण में ममता और उत्तर में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी शामिल होने वाले हैं।

अपराह्न 3:30 बजे ममता बनर्जी की रैली हाजरा मोड़ से शुरू होकर पार्क सर्कस तक जाएगी।

वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी उत्तर कोलकाता में एक धार्मिक संगठन की रैली में भाग लेंगे। वह उत्तर कोलकाता के गणेश टॉकीज इलाके में बैकुंठ मंदिर से निकलने वाले एक धार्मिक जुलूस में भी भाग लेंगे।

कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर भाजपा ने कालीघाट में रामपूजा का आयोजन किया है। कोलकाता पुलिस ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वहां अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा। एक जुलूस भवानीपुर के रमेश मित्रा रोड से कैमक स्ट्रीट तक जाएगा। एक और जुलूस सियालदह स्टेशन से शुरू होगा और गिरीश पार्क में राम मंदिर के सामने समाप्त होगा। कुछ राजनीतिक और धार्मिक संगठन भी धर्मतला चौराहे पर एकत्र हो रहे हैं। जन एवं सामाजिक संगठन, राजनीतिक दल समेत करीब 200 संगठन रैली का हिस्सा होंगे। उधर वाम दलों का फासीवाद विरोधी मार्च दोपहर 1 बजे सुबोध मल्लिक स्क्वायर से शुरू होगा और नेताजी इंडोर स्टेडियम में समाप्त होगा। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर