राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर निकाली गई शहीद सम्मान यात्रा : मथुरा दत्त जोशी

Martyr Samman Yatra taken out on the death anniversary of Father of the Nation Mahatma Gandhi: Mathura Dutt JoshiMartyr Samman Yatra taken out on the death anniversary of Father of the Nation Mahatma Gandhi: Mathura Dutt Joshi

देहरादून, 30 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस ने महात्मा गांधी की याद में शहीद सम्मान यात्रा निकाली गई है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि कांग्रेस ने मंगलवार को जीतेगा भारत, हारेगी नफरत अभियान के तहत सर्वधर्म प्रार्थना सभा और ‘शहीद सम्मान यात्रा’ का आयोजन किया। यह मार्च गांधी पार्क से घंटाघर और वापस गांधी पार्क तक ‘शहीद सम्मान यात्रा’ तक आया। इस कार्यक्रम में देहरादून के एक दर्जन से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा कांग्रेस, सपा और वामपंथी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया की आज के दिन हम महापुरुष महात्मा गांधी की मूर्तियों पर जाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और साथ ही पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकाली जा रही हैं। उन्होंने कहा की जिस तरीके से नफरत का माहौल पैदा किया जा रहा है, उसके खिलाफ हमने ये कार्यक्रम किए हैं ।

सीपीआई के राज्य सचिव समर भंडारी ने कहा की गांधी जी की हत्या हुई। यह हत्या उन लोगों द्वारा की गई जो इस देश में धर्म निरपेक्षता का और हिंदू मुस्लिम भाईचारे का विरोध करते थे। उन्होंने कहा कि आज सत्ता पर जो लोग काबिज हैं, वह गोडसे को ज्यादा याद करते हैं और महात्मा गांधी की विरासत को भूलने की कोशिश करते हैं।कांग्रेस के साथ साथ वामपंथी नेताओं व सर्वोदय मंगल के अधिवक्ता हरबीर सिंह कुशवाहा समेत तमाम नेता उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर