सरकारी स्कूल के छात्रों ने एसएमवीडीयू का दौरा किया

जम्मू, 26 फ़रवरी (हि.स.)। गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल, काह पोहटा, डंसल के छात्रों ने सोमवार को एसएमवीडीयू कटरा का आउटरीच गतिविधि कार्यक्रम के तहत दौरा किया। यह यात्रा पीएम श्री योजना के तहत उच्च शिक्षण संस्थानों के बारे में छात्रों के बीच ज्ञान/जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित की गई थी।

दौरे के दौरान विश्वविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवक स्कूल टीम के साथ थे। एनएसएस समन्वयक डॉ. राजीव कुमार ने स्कूल के अधिकारियों और छात्रों का स्वागत किया और विश्वविद्यालय का संक्षिप्त परिचय दिया। छात्रों को 12वीं कक्षा पूरी करने के बाद उच्च शिक्षण संस्थानों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान, स्कूल टीम ने कंप्यूटर लैब, केंद्रीय कार्यशाला, केंद्रीय पुस्तकालय, 3डी प्रिंटर लैब, सभागार आदि का दौरा किया। इस दौरे में 100 से अधिक छात्रों ने अपने शिक्षकों और प्रिंसिपल के साथ भाग लिया। स्कूल के प्रिंसिपल ने यात्रा की मेजबानी के लिए विश्वविद्यालय के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। दौरे के दौरान छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रोफेसर आर के मिश्रा और एनसीसी अधिकारी डॉ. वरुण दत्ता भी उपस्थित थे। कुलपति प्रो. प्रगति कुमार ने यात्रा के आयोजन में एनएसएस स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर