ड्रोन कैमरों संग एटीएस महादेवा शिवरात्रि मेले की निगरानी करेगी

बाराबंकी, 28 फरवरी (हि.स.)। उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल लोधेश्वर महादेवा के फाल्गुनी मेले की सुरक्षा व्यवस्था इस बार और भी सख्त कर दी गई है। महादेवा में शिवरात्रि मेले की निगरानी ड्रोन कैमरों संग एटीएस करेगी।

रामनगर के क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार पाठक ने बुधवार को बताया कि इस वर्ष लोधेश्वर महादेवा शिवरात्रि मेले पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल होने के चलते यहां की सुरक्षा व्यवस्था की भी जिम्मेदार बढ़ जाती है। इस लिहाज से एक प्लाटून फ़्लड पीएसी, एक कम्पनी व दो प्लाटून कानून व्यवस्था के लिए पीएसी, दो सौ सिपाही व उपनिरीक्षक, 70 महिला पुलिस सिपाही पहुंच चुकी हैं। चौबीस सीसीटीवी कैमरे लग गए हैं, जबकि 16 मेला परिसर पर लग रहे हैं। केसरीपुर क्रॉसिंग से लेकर महादेवा परिसर तक सीसीटीवी कैमरे रहेंगे। पूरे मेला परिसर की ड्रोन कैमरा से निगरानी होगी। इसके अलावा पहली बार एटीएस कमांडो व बम डिस्पोजल टीम भी लगाई गई हैं।

मेला दुकानदारों को चेतावनी

उप जिलाधिकारी रामनगर पवन कुमार, क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार पाठक और थाना प्रभारी रामनगर रत्नेश कुमार पांडे के नेतृत्व में पूरे मेले के दुकानदारों को चौकी परिसर में बुलाकर बैठक की जा रही है। खाने-पीने के प्रत्येक सामान के रेट का प्रशासन निर्धारण करेगा, उसी रेट पर दुकानदारों को सामान मेले में आये कांवरियों को देना होगा। तय रेट से ज्यादा का अगर दुकानदार सामान बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर