कोच-राजबंशी का असम के सार्वजनिक जीवन में प्रचूर योगदान : जयंत मल्लबरुवा

Coach Rajvanshi has done a lot for Assam

माजुली (असम), 08 अप्रैल (हि.स.)। राज्य के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण आदि मामलों के मंत्री जयंत मल्लबरुवा ने कहा है कि कोच-राजबंशी लोगों ने असम के सार्वजनिक जीवन में, राष्ट्र के निर्माण में तथा असम को एकजुट रखने में बहुत योगदान दिया है। मंत्री जयंत मल्लबरुवा सोमवार को माजुली जिला कोच-राजबंशी सम्मेलन की पहल के तहत और माजुली जिला अक्रासू के सहयोग से आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

एक जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि हम असम के इतिहास को उस तरह से स्थापित नहीं कर पाए हैं, जिस तरह से स्थापित करना चाहिए था। यह कुछ ऐसा है, जिसे हममें से हर असमिया को स्वीकार करने की आवश्यकता है। कामतापुरिया कोच-राजबंशी भाइयों ने असम के सार्वजनिक जीवन में, राष्ट्र के निर्माण में या असम को एकजुट रखने में बहुत योगदान दिया है।

मंत्री ने कहा कि असम को एकजुट रखने के लिए विश्वविख्यात महावीर चिलाराय तथा राजा नरनारायण का योगदान ऐसा है, जैसा अन्य राजवंशों में देखने को नहीं मिलता है।

मंत्री ने कोच राजबंशी सम्मेलन के साथ-साथ अक्रासू को माजुली जिले में सभी को संगठित करके विकास की योजना बनाने और सम्मेलन के आधार पर राष्ट्र को एकजुट करने के लिए धन्यवाद् दिया।

इस दौरान मंत्री ने मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा सरकार द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की। उन्होंने माजुली के वरिष्ठ नागरिकों के साथ भी एक बैठक की।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर