झांसी : 25 ईदगाह व 170 मस्जिदों में शांति पूर्वक अता हुई ईद-उल-अजहा की नमाज

ईद-उल-फितर की नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोगईद-उल-फितर की नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोगईद-उल-फितर की नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोग

परवरदिगार के सजदे में झुके हजारों सिरों ने देश में अमन,चैन व शांति के लिए मांगी दुआ

झांसी, 17 जून(हि.स.)। झांसी जनपद में सोमवार को ईद-उल-अजहा धूमधाम के साथ मनाया गया। झांसी के बड़े ईदगाह पर मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों देश में अमन चैन के लिए नमाज अता की। इसके बाद सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान बड़ी ईद गाह पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम व साफ सफाई की भी व्यवस्था रही। वहीं पुलिस ओर प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहे।

मुख्य ईदगाह के अलावा,ग्रामीण क्षेत्रों की कुल 25 ईदगाह व 170 मस्जिदों पर एक साथ शांति पूर्ण ढंग से ईद उल अजहा की नमाज सम्पन्न हुई। वहीं ईद की नवाज को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी व एसएसपी के निर्देशन में पुलिस व प्रशासनिक अमला मुस्तैद रहा। सभी ने देश में अमन चैन की दुआएं मांगते हुए गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

ईद की नमाज मुफ्ती साबिर काजमी ने अदा करवाई। उन्होंने बताया कि यह कुर्बानी का त्यौहार है। इसे हर मुस्लिम को पूरे शबाब के साथ मनाता है। उन्होंने मुस्लिम भाइयों को संदेश दिया कि इस मौके पर अल्लाह मेजबान है और हम सब मेहमान हैं। ग्रामीण अंचल के युवा अनीश खान ने इस त्यौहार को बुरे कर्मों की कुर्बानी का त्यौहार बताते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों से बुरे कर्मो की कुर्बानी देने की अपील की।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार व एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में बीती शाम से ही सभी स्थानों पर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए थे। सोमवार को सुबह से सभी अधिकारियों ने मोर्चा संभाल रखा था। जिलाधिकारी व एसएसपी ने भी नई बस्ती क्षेत्र स्थित बड़ी ईदगाह पर मोर्चा संभालते हुए सुरक्षा व्यवस्था को परखा। उन्होंने सभी को ईद की शुभकामनाएं दी। वही नवाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। देश में अमन चैन शांति के लिए नवाजियों द्वारा दुआ मांगी गई। एसएसपी ने बताया कि नई बस्ती स्थित ईदगाह पर हजारों लोगों ने ईद की नमाज अता की।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश

   

सम्बंधित खबर